कानपुर 16 जून । 55 चक रतन पुर थाना बिठूर निवासी ताराचंद ने आज कानपुर प्रेसक्लब में वार्ता के दौरान बताया कि 2 मार्च 2023 को शाम को करीब साढ़े 5 बजे सफेद रंग की मारूति आई जिससे निहाल पुत्र इच्छाराम, श्रीमती पूजा पत्नी जीतू, दिनेश पुत्र इच्छाराम आदि उसकी 16 वर्षीय पुत्री शिवानी को बाजार जाने के बहाने गाड़ी में बैठा कर काकादेव ले गए। उस समय माता-पिता अपनी ड्यूटी पर थे।

वहां उसे गोलू खान, उसकी पत्नी सुपर्णा, पूजा आदि ने निहाल के साथ शिवानी की शादी के लिए दबाव बनाने लगे जबकि निहाल पहले से ही शादीशुदा है। पुत्री के मना करने पर डरा धमका कर प्रयागराज ले गए। वहां गंगा नगर यादव होटल के पास गली नम्बर 13 के एक मकान में रखा।

वकील बुलवाकर बेटी से कई कागजों में हस्ताक्षर करवाया। निहाल ने इसी बीच लड़की की बिना मर्जी शारिरिक सम्बन्ध बनाए और धमकी देते रहे कि यदि शादी नहीं करोगी तो तुम्हारी बहन को उठवा लूँगा।

बिठूर थाने में मुकदमा 58/2023 धारा- 363/ 366 आईपीसी में इन सभी के नाम से दर्ज हुई। बेटी ने अपने साथ हुई सारी घटनाओं को पुलिस को बताया लेकिन पुलिस ने धारा 376 आईपीसी व पाक्सो ऐक्ट नहीं बढ़ाया।

दिनाँक 22 मई,23 को 10 बजे दिन में जबरन शिवानी को ले जाने लगे तो पड़ोसियों ने विरोध करते हुए ललकारा तब ये सब हत्या करने की धमकी देते हुए भाग गए।

ताराचंद प्रशासन से न्याय की गुहार कर रहा है। न्याय न मिलने पर आत्मदाह कर परिवार नष्ट करने को कह रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *