बुन्देलखंड निर्माण मोर्चा के अध्यक्ष भानू सहाय ने निवाड़ी में पत्रकार वार्ता में बताया कि ओरछा में स्थित रामराजा सरकार जी के मन्दिर को आयकर विभाग द्वारा वसूली का नोटिस भेजकर रामराजा सरकार को अपमानित करने का कार्य किया है।

बुन्देलखंड क्षेत्र के ओरछा में रामराजा सरकार मन्दिर पर आयकर विभाग ने दिनांक 14.2.2010 जिला अधिकारी महोदय टीकमगढ़ को नोटिस भेजा जिसका जवाब पत्र संख्या 2010/ 747 दिनांक 16.12.2010 भेज कर प्रकरण समाप्त कर लिया गया। पुनः 2015-16 को आयकर विभाग ने नोटिस भेजा जिसका पुनः उत्तर और नियम बता कर प्रकरण समाप्त हो गया।

अपनी हठधर्मिता निभाते हुए आयकर विभाग ने दिनांक 23 अप्रैल 2023 को आयकर हिसाब किताब लेने के लिए आयकर विभाग द्वारा वसूली नोटिस भेज कर 1करोड़ 22 लाख 55 हजार 572 रुपए का हिसाब मांगकर 46 लाख रूपए की टैक्स वसूली निकाली है जो न्यायसंगत नहीं है।

आयकर विभाग बार बार नियमावली का उल्लंघन कर रामराजा सरकार मंदिर को वसूली नोटिस क्यो भेज रहा है। जिला अधिकारी महोदय निवाड़ी की ओर से दिनांक 2.4.2023 को नियम का हवाला देकर जवाब टीकमगढ़ स्तिथ आयकर के विभाग को भेज दिया है साथ ही एक जवाबी पत्र दिनांक 12.5.2023 को संयुक्त कार्यालय ग्वालियर को भेजा परन्तु आयकर विभाग ने प्रकरण आज दिनांक तक समाप्त किये जाने की जानकारी आयकर विभाग ने नही भेजा है।

बुन्देलखंड निर्माण मोर्चा की ओर से 46 लाख का नोटिस वापस लिए जाने के लिए दिनांक 19.4.2023 को मा. प्रधानमंत्री जी को संबोधित ज्ञापन श्रीमान जिला अधिकारी निवाड़ी की ओर से तहसीलदार ओरछा के माध्यम से भेजा गया।

मा.प्रधानमंत्री जी को संबोधित दूसरा ज्ञापन दिनांक 10.5.2023 को श्रीमान जिला अधिकारी निवाड़ी के माध्यम से भेजा गया।

मा. प्रधानमंत्री जी को संबोधित तीसरा ज्ञापन दिनाँक 18.5.2023 को श्रीमान मंडल आयुक्त सागर के माध्यम से भेजा गया।

मा. प्रधानमंत्री जी को संबोधित चौथा ज्ञापन श्रीमान जिला अधिकारी निवाड़ी के माध्यम से दिनांक 9.6.2023 को भेजा गया।

जय श्री राम का नारा लगाकर एवं सनातन धर्म की दुहाई देकर सरकार बनाने वाले आज अपने आपको रामराजा सरकार से ऊपर मानने लगे है। अभी समय है ओरछा के मन्दिर की डियोड़ी पर आकर माफी मांगते हुए नोटिस वापस लीजिये।

7 दिन के भीतर अगर नोटिस को वापस नही लिया गया तो मोर्चा की ओर से संतोष द्विवेदी उच्च न्यायालय जाकर विधिक कार्यवाही करेंगे। 46 लाख की वसूली यदि सरकार करेगी तो उसको बुन्देलखंड निर्माण मोर्चा अपनी ओर से भरेगा।

दूसरी ओर 3 साल के भीतर बुन्देलखंड राज्य बना देने का वादा हम बुंदेलियो से प्रधानमंत्री, पूर्व गृह मंत्री एवं उमाभारती ने किया था। वादे के 9 साल गुजर जाने पर केंद्र सरकार में कोई कार्यवाही प्रारम्भ नही होने पर बुंदेलियो में भारी रोष व्याप्त हैं।

मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल से स्व. श्री अटल बिहारी बाजपाई जी ने कहा था कि आप लोग इन जनप्रतिनिधियों को हराने की ताकत एकत्रित कर लेगे तो फिर ये सभी जनप्रतिनिधि राज्य निर्माण के लिए चिल्लाना शुरू कर देंगे।

रामराजा सरकार को साक्षी मानकर 3 साल के भीतर बुन्देलखंड राज्य बनवा देने का वादा करने वालो को “राम कौ कॉल” चढ़ाकर राम बंधन बांधकर इन छलियो को 2023 के चुनाव में हराया जाएगा। मम्मा इस बार बुन्देलखंड क्षेत्र में सीट ढूंढने के कार्य करेंगे।

पत्रकार वार्ता में रघुराज शर्मा, जगदीश तिवारी, संतोष द्विवेदी, कुँवर बहादुर आदिम, हनीफ खान

भवदीय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *