1- *मेट्रो में यात्रा कर सांसद ने विकास कार्यों का किया निरीक्षण,*

 

*मेट्रो यात्रा में “विकास तीर्थ के अवलोकन” के साथ आगामी बैठकों पर भी रही नजर…. जनप्रतिनियो संग की चर्चा..*

 

*जनवरी 24 तक पूरा हो सकेगा मेट्रो का शेष निर्माण कार्य अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश….*

 

*कानपुर 10 जून ।* प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के सेवा सुशासन और गरीब कल्याण के सफलतम 9 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष भाजपा के दिशानिर्देशों के अंर्तगत दिनांक 30 मई से 30 जून 2023 तक कानपुर लोकसभा क्षेत्र में महासंपर्क अभियान के अंतर्गत आयोजित किया जा रहा है । इसी क्रम में दिनांक 10 जून 2023 दिन शनिवार को कानपुर में हो रहे मेट्रो के निर्माणकार्यो के निरीक्षण हेतु कानपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद श्री सत्यदेव पचौरी एवं भारतीय जनता पार्टी संगठन के जनप्रतिनिधियों एवं वरिष्ठ कार्यकर्ताओ तथा मीडिया बंधुओं के साथ ( मोतीझील मेट्रो स्टेशन से आईआईटी मेट्रो स्टेशन एवं पुनः मोतीझील स्टेशन वापसी कर “विकास तीर्थ का अवलोकन” यात्रा का समापन हुआ।

 

इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष एवं सदस्य विधान परिषद श्री सलिल विश्नोई, जिलाध्यक्ष सुनील बजाज, विधायक सुरेंद्र मैथानी, नीलिमा कटियार विधायक महेश त्रिवेदी, सुरेश अवस्थी एवं पूर्व विधायक रघुनंदन भदौरिया, पूर्व महापौर रविन्द्र पाटनी रेलवे सलाहकर बोर्ड के सदस्य विजय मिश्रा सहित सैंकड़ों की संख्या में भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता गण एवं पार्षदगण उक्त मेट्रो यात्रा में निरीक्षण के दौरान मौजूद रहे।

 

यात्रा के दौरान मीडिया से मुखातिब होते हुए कानपुर नगर सांसद सत्यदेव पचौरी ने बताया देश के यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी जी के 9 वर्ष पूर्ण होने पर हम सभी ने महासंपर्क अभियान के तहत आज विकास तीर्थ का अवलोकन करते. हुए मोतीझील से आईआईटी तक मेट्रो का सफर तय कर निरीक्षण किया। इस दौरान सांसद पचौरी ने निर्माण प्रोजेक्ट डायरेक्टर एवं अधिकारियों को समयांतर्गत कार्य पूर्ण किए जाने

के आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। श्री पचौरी ने बताया कि हम सभी के लिए गर्व की बात है हमारा लोकसभा क्षेत्र भी अब मेट्रो सिटी घोषित हो गया है और जल्द ही जनवरी 2024 तक कानपुर में मेट्रो का शेष निर्माण प्रोजेक्ट कार्य पूरा हो सकेगा । देश के 100 स्मार्ट शहरों में कानपुर भी शामिल हो चुका है। जिससे शहर वासियों को अब सुगम यातायात के साथ साथ ग्रीन कानपुर क्लीन कानपुर का सपना भी पूर्ण होगा । मेट्रो यात्रा निरीक्षण के दौरान शहर में आगामी जनसंपर्क अभियान के प्रति चिंतित सांसद ने यात्रा के दौरान ही बीच में सभी जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक भी कर डाली । उन्होंने शहर में आयोजित आगामी 19 जून को जैना पैलेस में आयोजित होने वाली जनसभा एवं शहर में होने वाली टिफिन बैठकों के साथ साथ योग दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को विधान सभा एवं बूथ स्तर तक सफल बनाने हेतु भी चर्चा कि गई सांसद श्री पचौरी ने बताया कि उक्त आयोजनों को सफल बनाने की तैयारियों के बाबत मूर्त रूप देने हेतु आगामी 16 जून को प्रातः काल सांसद कैंप कार्यालय काकादेव पर विधायको एवं भाजपा क्षेत्रीय समन्वयको संग बृहद आहूत कि गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *