आज गोविंद नगर विधानसभा के विधायक सुरेंद्र मैथानी जी ने मां दुर्गा गायत्री उद्यान सेवा समिति पार्क में योगा सप्ताह का शुभारंभ किया।

विधायक जी ने बताया कि आज स्थानीय जनता के बीच जाकर जो सुबह-सुबह पार्क में योगाभ्यास करते हैं उनके साथ मिलकर योग सप्ताह का शुभारंभ किया

विधायक ने बताया कि 21 जून को योगा दिवस है योग का पखवारा 14 जून से प्रारंभ हुआ है। माननीय मोदी जी ने इस योग को जो हमारे प्राकृतिक जिसके आधार पर हमारे ऋषि मुनि चार चार सौ वर्ष तक जीते थे वह यह पद्धति थी। और चिकित्सा पद्धति में आयुर्वेदिक जिसके आधार पर हम अपने जीवन को स्वस्थ रखते हैं और उसको पुनर्जीवित करने का काम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर और देश के स्तर पर माननीय मोदी जी ने जब इस देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली तो उसके बाद 3 बड़े अभियान लिए एक गंगा को स्वच्छ करने के लिए जिसको लोग नीरसता वाला अभियान मानते हैं आज गंगा का स्वरूप और अच्छा होता जा रहा है। दूसरा स्वच्छता अभियान का लिया स्वच्छता अभियान में उन्होंने स्वयं झाड़ू उठाके स्वच्छता अभियान प्रतीकात्मक करके आम लोगों को जागरूक करके क्रांति लाने का काम किया है। और तीसरा सबसे बड़ा जो हमारे शरीर को स्वस्थ रखता है और हमें निरोग स्थिति में पूरे अपने जीवन को जीने के लिए जो हमारी कार्यपद्धती जो हमारा खान-पान जो यह सारी चीज अनियंत्रित थी और उनको नियंत्रण देने के लिए इस योग को भी उन्होंने जागरूक करके आम लोगों को इससे जोड़ने का काम किया और 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में पूरी दुनिया में मनाया जाता है।

योग सप्ताह शुभारंभ कार्यक्रम में मुख्य रूप से विधायक सुरेंद्र मैथानी,पार्षद नीरज गुप्ता,पार्षद वंदना गुंजन शर्मा, योगाचार्य विनोद मिश्रा, शैलेंद्र मिश्रा, विनोद भाटिया, प्रदीप शुक्ला, मनोज सक्सेना, अमित दीक्षित, विमल कटियार, आरती मिश्रा, कल्पना मिश्रा, आशा भाटिया, सुनीता, एमडी चौरसिया, भूपेंद्र सूद आदि लोग मौजूद रहे।

विपिन दुबे विधानसभा कार्यालय प्रभारी

14/06/2023

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *