विषय- *तीनो लोको में अब ऐसी कोई शक्ति नही जो बुन्देलखंड राज्य बनने से रोक सके* – ब्रह्मचारी ब्राह्मरूपी जी

बुन्देलखंड निर्माण मोर्चा की आवश्यक बैठक खहुराहो में मोर्चा कोर कमेटी सदस्य एवं मध्य प्रदेश बुन्देलखंड क्षेत्र के प्रभारी के संयोजन में हुई। जहां प्रारम्भ में खहुराहो में मतंगेश्वर महादेव मंदिर में बेतवा नदी के जल एवं ओरछा से लाये गए श्रीफल का के साथ जलाभिषेक कर यह निर्णय लिया गया कि अब बातों के बताशों से काम नही चलेगा राज्य निर्माण के पक्ष में सीधी कार्यवाही की जाए वार्ना प्रबल विरोध किया जयेगा।

मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल में ब्रह्मचारी ब्रह्मरूपी स्वामीजी जी से बुन्देलखंड राज्य के लिए समर्थन मांगा।ब्राह्मरूपी स्वामी जी ने कहा कि समय आ गया है अब राज्य बनने से कोई रोक नही पायेगा। सनातियो, मुस्लिमो, सिखों, ईसाइयों, जैनियों, बौद्ध, आर्यसमाजी आदि को एकत्रित कर जन आंदोलन को तेज कर प्रधानमंत्री से आग्रह किया जाएगा कि 2024 के चुनाव के पहले बुन्देलखंड राज्य निर्माण के पक्ष में कार्यवाही करें वार्ना कड़ा विरोध किया जयेगा।स्वामी जी कहा कि तीनों लोक में कोई भी नही है जो बुन्देलखंड राज्य को बनने से रोक पाए।हर बुन्देली की ये भावना है कि बुन्देलखंड राज्य का वादा प्रधानमंत्री पूरा करे।

उन्होंने कहा कि माह अगस्त में बड़ी धर्म संसद कर केंद्र सरकार को राज्य निर्माण के लिए चेतावनी दी जाएगी। ब्राह्मरूपी स्वामी जी जो जैन संत विराग सागर के शिष्य है ने एलान किया कि वे स्वयं राज्य निर्माण आंदोलन में प्रत्क्षय रूप से कार्य करेंगे।

मतँगेश्वर सेवा समिति के पंडित सुधीर शर्मा ने कहा कि यह आंदोलन सफलता की ओर अग्रसर है क्योंकि केंद्र मध्यप्रदेश एवं उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार हैं तथा इस आंदोलन को संतों की अनुमति एवं आशीर्वाद प्राप्त हैं | पूर्व में ब्रह्मलीन पंडित देव प्रभाकर शास्त्री (दद्दा जी), आचार्य विद्यासागर, पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री, दीदी मां ऋतंभरा जी, रावत पूरा सरकार, पंडोखार सरकार, हनुमत श्री मन्नत महाराज, आदि प्रमुख संतों ने पृथक बुंदेलखंड राज्य के समर्थन में अपना आशीर्वाद दिया है।

प्रतिनिधिमंडल में मोर्चा अध्यक्ष भानू सहाय, जगदीश तिवारी,विकास चतुर्वेदी, अमित यादव सुनील शर्मा, रविंद्र पाठक, विजय रजक,हनीफ खान, बंटी द्विवेदी, नरेश वर्मा आदि शामिल रहे।

भानू सहाय अध्यक्ष

बुन्देलखंड निर्माण मोर्चा

9415588500

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *