जमीयत उलेमा आर्यनगर विधानसभा क्षेत्र के मुफ्ती इज़हार मुकर्रम अध्यक्ष व क़ारी मुजीबुल्लाह इरफानी महासचिव बनाये गये

 

कानपुर :- जमीयत उलेमा हिन्द ने तय किया है कि हिन्दुस्तान के कोने-कोने और घर-घर तक खिदमते ख़ल्क़, जुल्म व ज्यादती को दूर करने और पारिवारिक समस्याओं को हल करने , लोगों को जोड़ने और उनमें जागरूकता पैदा करने के लिये विधानसभा व बूथ और ब्लाक स्तर पर जमीयत के पदाधिकारियों का चयन किया जा रहा है। इस सिलसिले की एक कड़ी के रूप में कानपुर शहर के आर्यनगर विधानसभा क्षेत्र के पदाधिकारियों के चयन के लिए एक बैठक मस्जिद फूलबाग में बाद नमाज़ इशा आयोजित हुई। जिसमें जमीयत के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने मस्जिद नूर मस्जिद पटकापुर के इमाम व खतीब मौलाना मुफ्ती इजहार मुकर्रम क़ासमी को अध्यक्ष और शहर के वरिष्ठ कारी मुजीबुल्लाह इरफानी को महासचिव के रूप में चयन किया।

हिन्दुस्तान की जंगे आज़ादी के इतिहास पर रोशनी डालते हुए कहा कि देश की आज़ादी का इतिहास दारूल उलूम देवबन्द और जमीयत उलेमा हिन्द के वर्णन के बिना मुकम्मल नहीं हो सकती। जमीयत उलेमा हिन्द हमेशा मानवाधिकारों की संरक्षक, धार्मिक सद्भाव, अमन, एकता, हिंसा और नफरत का खात्मा, अल्पसंख्यकों और अन्य पिछड़ा वर्गां की समस्याओं के हल के लिये आगे-आगे रही है।

मुझे उम्मीद है कि मुफ्ती साहब बेहतर काम करेंगे। इससे पूर्व मुफ्ती सैयद मुहम्मद उस्मान क़ासमी, मौलाना मुहम्मद अकरम जामई ने भी जमीयत के कामों के महत्व पर विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला। बैठक का शुभारम्भ क़ारी मुजीबुल्लाह इरफानी की तिलावते कुरआन से हुआ, दुआ पर बैठक का समाप्त हुई। बैठक में आर्यनगर विधानसभा क्षेत्र के उलेमा, इमाम, बुद्धिजीवी और पटकापुर के नौजवान मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *