विषय- *22 जनवरी 2024 को मृगशिरा नक्षत्र मैं सर्वार्थ सिद्धि योग एवं अमृत सिद्धि योग की युति मनोकामना (पृथक बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण) पूर्ण करने के लिए सर्वोत्तम योग है।*

बुंदेलखंड राज्य निर्माण का आंदोलन गति पकड़ता जा रहा हैं। राज्य निर्माण के प्रति बुंदेलियो का आक्रोश अपने उन जनप्रतिनिधियों पर ज्यादा बढ़ता जा रहा हैं जो सिर्फ चुनावी बुंदेली बन जाते हैं पर चुनाव के बाद राज्य के मुद्दे को बिसार देते हैं।

बुंदेलखंड राज्य बनवाने के लिए अब बुंदेली योद्धा सारे जतन लगाएंगे।

22 जनवरी 2024 को मृगशिरा नक्षत्र एवं सर्वार्थ सिद्धी योग एवं अमृत सिद्ध योग की युति एवं बुंदेलखंड की राशि वृष हैं जिसका चंद्रमा उच्च का है, यह वो सर्वोत्तम योग हैं, जो चाहे जितना निर्जीव कार्य हो उसमे जान डाल कर कार्य को सफलता प्रदान करता हैं।

22 जनवरी को राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन लोग दीप जलायेगे तो इस सर्वोत्तम योग के दिन *बुन्देलखण्ड पृथक राज्य निर्माण के लिए बुन्देलखण्ड के निवासी हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, दलित, पिछड़े, आदिवासी, से बुन्देलखण्ड निर्माण मोर्चा का आवाहन है कि* *सोमवार दिनांक 22 जनवरी 2024 को प्रत्येक बुन्देली को एक दीप रामराजा सरकार ओरछा तथा एक दीप अपनी मातृभूमि बुन्देलखण्ड को पृथक राज्य निर्माण के लिए इस आशय से जलाए कि ” जो इच्छा राखेहू मन मांही ,राम कृपा कछु दुर्लभ नाहीं ” अपने मंदिर, घर, प्रतिष्ठान, चौक में अवश्य प्रज्वलित करें*

*इससे राम राजा सरकार के आशीर्वाद से पृथक बुन्देलखण्ड राज्य का निर्माण वर्ष 2024 में सुनिश्चित हो जाएगा*

बुंदेलखंड निर्माण मोर्चा एवं राज्य समर्थक हर व्यक्ती की बुंदेली जनता से मांग हैं कि राज्य निर्माण के लिए एक दीप जलाकर अपना सहयोग जरूर प्रदान करेगे।

अखंड बुंदेलखंड क्षेत्र में बुंदेली योद्धा मंदिरो एवं बाजारो में रामराजा सरकार व बुंदेलखंड राज्य निर्माण के लिए ” एक दीप ” जलाने के लिए अनुरोध पत्र, आग्रह का बैनर एवं ग्यारह दिए जाने का कार्य किया जा रहा हैं जिससे राम उत्सव में राज्य निर्माण का भी ध्यान दिया जा सके।

बुंदेलखंड निर्माण मोर्चा की ओर से मोर्चा अध्यक्ष भानू सहाय, अधिवक्ता अशोक सक्सैना, रघुराज शर्मा, वरुण अग्रवाल, कुमार बहादुर आदिम, हनीफ खान एवं प्रदीप झा आदि ने धर्माचार्य प. हरिओम पाठक, प. विष्णुदत्त स्वामी, प. लल्लन महाराज, संतोष महाराज, मेहंदी बाग, काली मंदिर, मुरली मनोहर का मन्दिर, लहर की देवी, कुंज बिहारी, सखी के हनुमान, खाती बाबा, नीम की माता, पंचकुइयां, खण्डेराव गेट, राम जानकी मन्दिर, साई बाबा मंदिर सहित अनेक मंदिरों एवं मुख्य बाजारो में एक दीप बुंदेलखंड के लिए जलाने के लिए अनुरोध पत्र सौंपे साथ ही एक आग्रह बैनर भी लगाया। सभी धर्माचार्यों, मंदिर के पुजारियों, व्यापरियों ने राज्य निर्माण का समर्थन करते हुए दीप जलाने का आश्वासन दिया।

 

भवदीय

भानू सहाय अध्यक्ष

बुंदेलखंड निर्माण मोर्चा

9415588500

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *