कानपुर

 

ईवीएम हटाओ देश बचाओ का नारा दिन ब दिन बुलंद होता जा रहा है । चुनाव आयोग से ईवीएम हटा कर बैलेट पत्र से चुनाव कराने की मांग मुखर हूती जा रही है ।

 

इसी कड़ी में आज विभिन्न अधिवक्ता संगठनों ने सामाजिक संगठनो के साथ मिल कर अम्बेडकर द्वार कचहरी के सामने ईवीएम का पुतला दहन किया ।

 

इस मौके पर उपस्थित बौद्ध सभा के धनीराम पैन्थर ने ईवीएम को लेकर चुनाव में चुनाव आयोग की भूमिका पर सवालिया निशान खड़े किए । उनका कहना है ही देश के मतदाता को मौजूदा सरकार चुनाव आयोग के साथ मिल कर छल रही है उनके साथ धोखा कर रही है । इसलिए 2024 के चुनाव को यदि निष्पक्ष करना है तो बैलेट पत्र से चुनाव कराने की आवश्यकता है ।

 

अधिवक्ता संघ की तरफ से अधिवक्ता बादल जी ने भी न्यायपालिका से मांग करी है कि देश मे निष्पक्ष चुनाव के लिए ईवीएम से होने वाले चुनाव को रोका जाना चाहिए और 2024 के चुनाव को बैलेट पत्र के माध्यम से कराया जाना चाहिए । पहले भी सदन में ईवीएम की पारदर्शिता पर प्रश्नचिन्ह लग चुका है । लेकिन आम जनमानस के साथ धोखा करने वाली सरकार को हम सड़क से लेकर सदन तक इस मुद्दे पर घेरेंगे और बैलेट पत्र से चुनाव करवा कर ही दम लेंगे ।

 

बाइट – धनीराम बौद्ध (राष्ट्रीय अध्यक्ष बौद्ध सभा)

बाइट – एडवोकेट बादल ( अधिवक्ता संघर्ष मोर्चा)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *