कानपुर –

 

घंटाघर पर अधिवक्ता और होमगार्ड के बीच हुए बवाल पर आज लायर्स के वर्तमान अध्यक्ष रविन्द्र शर्मा ने पीड़ित अधिवक्ता के साथ पुलिस आयुक्त महोदय से मुलाकात की ।

 

उन्होंने मांग करी है कि होमगार्ड चौराहों पर मोबाइल से फ़ोटो खींच कर वसूली में व्यस्त रहते है ये तुरंत बंद हो ।

 

आपको बता दे कल घंटाघर चौराहे पर बिना हेलमेट लगाए बाइक से जा रहे वकील को रोककर होमगार्ड ने चालान का डर दिखाया तो भारी हंगामा हो गया वकील के विरोध करने पर दोनों में हाथापाई शुरू हो गई। अधिवक्ता ने आरोप लगाया कि होमगार्ड ने चालान के एवज में 500 रुपये रिश्वत मांगी। कुछ ही देर में अधिवक्ता की ओर से बड़ी संख्या में वकील मौके पर पहुंचे और जाम लगा दिया। हरबंसमोहाल थाने की पुलिस के अनुसार जिस बाइक का चालान काटने को लेकर होमगार्ड और अधिवक्ता के बीच विवाद हुआ वह बाइक ही पुलिस के सामने चोरी हो गई। जिससे अधिवक्ता और अधिक नाराज हो गए । वहीं अधिवक्ता के मुताबिक उन्होंने पुलिस से मामले में रिपोर्ट दर्ज करने की बात कही तो हरबंसमोहाल थाना प्रभारी विनीत कुमार ने बाइक ढूंढ़वाने की बात कहीं लेकिन उनकी एफआईआर नही दर्ज कराई ।

 

अधिवक्ताओं ने तहरीर दे कर होमगार्ड के खिलाफ रंगदारी, मारपीट, गाली-गलौज व धमकाने संबंधी धारा में रिपोर्ट दर्ज की गई। वहीं होमगार्ड की तहरीर पर अधिवक्ता के खिलाफ मारपीट की धारा में क्रास एफआईआर दर्ज की गई है।

आज पुलिस आयुक्त ने अधिवक्ताओं को आश्वासन दिया है कि होमगार्ड को मोबाइल से फ़ोटो खिंचने से रोका जाएगा और अधिवक्ता की एफआईआर दर्ज कर उसका निस्तारण जल्द से जल्द करवाया जाएगा ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *