कानपुर

 

सड़क निर्माण बजट में 38 करोड़ की बढ़ोतरी

 

महिला शौचालय में पेशाब करने वाला नशेड़ी पार्षद बैठक से बाहर

 

कानपुर। यहां महापौर प्रमिला पांडे की अध्यक्षता में हुई बैठक में नगर निगम का बजट पास हो गया है। महापौर प्रमिला पांडे ने बताया कि इस बार कार्यकारिणी ने आगामी फाइनेंशियल ईयर 2024-25 का मूल बजट 1866 करोड़ रुपए का स्वीकृत किया गया।

उन्होंने ब्योरा देते हुए बताया कि शहर में 308 करोड़ रुपए से विकास कार्य कराए जाएंगे। जलकल विभाग का 341 करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत किया गया है।नगर आयुक्त शिवशरणप्पा जीएन ने बताया कि जुलाई 2024 तक गृहकर एकमुश्त जमा करने पर 10 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।

नगर आयुक्त के मुताबिक ग्रीनपार्क चौराहा से परमट मंदिर मार्ग पर भव्य गेट निर्माण के लिए कमेटी ने फैसला लिया है। नगर निगम ने सहमति दी है। भक्त अपने खर्च पर गेट का निर्माण कराएंगे। वहीं स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों का भी हाउस टैक्स माफ किया।नगर आयुक्त ने बताया कि इस बार आगामी बजट में सड़क निर्माण के लिए 38 करोड़ रुपए की वृद्धि की गई है। इसके अलावा नाला-नाली निर्माण के लिए 10.50 करोड़ रुपए, पार्कों के रख-रखाव के लिए 11 करोड़, उद्यानों के लिए 3 करोड़ रुपए का बजट ज्यादा रखा गया है। इस बैठक मेंतीसरीबार पार्षद बने आसींद प्रताप सिंह नशे में पहुंच गए । इस दौरान उन्होंने महिला शौचालय में पेशाब भी किया ,जिसकी जानकारी के बाद नाराज हुई नगर प्रमुख प्रमिला पांडे ने उन्हें बैठक से बाहर कर दिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *