कानपुर

 

कानपुर की विभिन्न टेम्पो ऑटो यूनियनों ने आज पुलिस आयुजत से मुलाकात कर पूरे शहर के टेम्पो ऑटो को रजिस्टर्ड और व्यवस्थित करने हेतु ज्ञापन सौंपा ।

कानपुर शहर में यातायात व्यवस्थित करने और आम जनमानस को राहत पहुचाने के उद्देश्य से पुलिस आयुक्त निरंतर प्रयासरत है इसी कड़ी में शहर में नासूर बन चुके ट्रैफिक को जगह जगह डाइवर्जन कर व्यवस्थित भी किया जा रहा है । आज शहर के विभिन्न ऑटो टैम्पू यूनियनों ने पुलिस आयुक्त महोदय से मुलाकात कर सभी टैम्पू ऑटो को रजिस्टर करवाने पहचान पत्र बनवाने जैसे मुद्दों पर चर्चा करी । जिससे वैध और अवैध टेम्पो चालकों की पहचान भी आसान हो जाएगी ।

माननीय हाइकोर्ट के आदेशानुसार कानपुर नगर निगम टेम्पो और ऑटो स्टैंड से तय सालाना शुल्क लेता है लेकिन उन्हें मूलभूत सुविधाए नही मिलती जिस कारण से पूरे शहर में अवैध टेम्पो और ऑटो पनप रहे है ।

शहर में रजिस्टर्ड टेम्पो की संख्या मात्र 6749 है और मात्र 20 स्टैंड ही पंजीकृत है । जबकि पूरे शहर में वर्तमान में 31 स्टैंड कार्यरत है ।

आज की मुलाकात में पुलिस आयुक्त से यूनियन को आश्वासन मिला है कि जल्द से जल्द जिलाधिकारी कानपुर नगर, नगर निगम, पुलिस विभाग, और टेम्पो ऑटो यूनियन की बैढक करवाई जाएगी ताकि सभी लंबित समस्यायों का निस्तारण हो सके ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *