कानपुर संवाददाता –

 

सपा विधायक इरफ़ान सोलंकी के आवास पर ईडी क़ी टीम ने मारा छापा ।

 

विधायक इरफ़ान सोलंकी काफ़ी समय से है जेल मे ।

 

इरफान की करीबी सपा नेत्री नूरी शौकत और कानपुर हिंसा में फंडिंग का आरोपी हाजी वसी के घर भी डाली गई रेड ।

 

 

अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार

आज सुबह लगभग साढ़े छ बजे कुछ सरकारी गाड़ियां विधायक इरफान के घर पर आ धमकी, विधायक के वकील शिवकांत दीक्षित के अनुसार घर पर पहुंचने वाले अधिकारियों ने स्वयम को ईडी का अधिकारी बता कर घर मे एंट्री ली और फिर पूरे घर के सीसीटीवी का कनेक्शन हटा दिया । आरोप यह भी है कि जिन वक़्त ईडी के अधिकारी घर मे दाखिल हुए उस वक़्त घर पर कोई भी परिजन मौजूद नही था केवल इरफान की एक मेड और कुछ सुरक्षा गार्ड ही मौजूद थे । ईडी की कार्यशैली और मंशा पर सवाल खड़ा करते हुए वकील साहब ने बताया कि जब परिजन घर पर मौजूद ना हो तब जाजमऊ थाना क्षेत्र स्थित केडीए कॉलोनी मे विधायक के आवास पर जबरन घुसना और कैमरों को बंद कर घर की तलाशी लेना विधि सम्मत नही है । ईडी के छापे के समय को लेकर भी वकील साहब ने बताया कि पिछले डेढ़ साल से विधायक जी जेल में है लेकिन अभी तक किसी प्रकार की कोई जांच नही करवाई गई अब जब विधायक पर लगे आरोपों में न्यायालय का फैसला आने वाला है तब इस प्रकार की कार्यवाही विभाग की कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह खड़ा करती है ।

 

विधायक के साथ साथ उनके दोनों भाइयों और चाचा के घर पर भी ईडी ने रेड मारी है । वकील शिवाकांत ने ईडी को पारदर्शिता अपनाते हुए रेड मारने या अन्य कोई भी जांच करने की सलाह भी दी है ।

 

यहां आपको बता दें कि कहलूर दंगों का आरोपी हाजी वसी की कम्पनी में विधायक इरफान की पत्नी भी हिस्सेदार है । फिलहाल ईडी की रेड अभी तक जारी है आगे की जानकारी रेड पूरी होने के उपरांत ही हो सकेगी ।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *