*◆ केन्द्र सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार की नीतियों, निर्णयों, उपलब्धियों एवं जनकल्याणकारी योजनाओं पर आधारित सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास- सबका प्रयास विषयक तीन दिवसीय प्रदर्शनी का हुआ शुभारंभ-*

*◆ जनकल्याणार्थ सरकार द्वारा विगत एक दशक में किए गए अद्भुत कार्य-मेयर*

*◆ विकास की लहर शहर, गांव, मजरे तक हो रही साकार-प्रमिला पाण्डेय*

*◆ मा0 मेयर ने फीता काटकर प्रदर्शनी का किया उद्घाटन*

*◆ विकसित भारत का सपना जल्द साकार होगा-स्वप्निल वरूण*

 

*कानपुर नगर, दिनांक 12 मार्च, 2024 (सू0वि0)*

 

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा केन्द्र सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार की नीतियों, निर्णयों, उपलब्धियों एवं जनकल्याणकारी योजनाओं पर आधारित “सबका साथ-सबका विकास, सबका विश्वास-सबका प्रयास” विषयक तीन दिवसीय प्रदर्शनी मोतीझील, नगर निगम में लगाई गई। प्रदर्शनी का शुभारंभ मा0 महापौर प्रमिला पाण्डेय व मा0 जिला पंचायत अध्यक्ष स्वप्निल वरूण द्वारा फीता काटकर किया गया। प्रदर्शनी में आत्मनिर्भर भारत एवं उ0प्र0 की झलकियों को प्रस्तुत किया गया एवं महिलाओं, युवाओं, किसानों एवं गरीबों के लिए किए गए कार्यों को विशेषकर दर्शाया गया है।

इस अवसर पर मा0 महापौर ने कहा कि सूचना विभाग द्वारा लगायी गयी प्रदर्शनी बहुत सराहनीय है। इस प्रदर्शनी में हर तरह के कार्यो को दर्शाया गया है। सरकार द्वारा बहुत सी योजनाओं का संचालन किया जाता है। किंतु जनता द्वारा सीधे इन योजनाओं का लाभ पहुंच पाना मुश्किल होता है उसी को लेकर यह प्रदर्शनी लगाई गई है, जिसमें कि सरकार द्वारा चलाई गई सभी योजनाओं के बारे में दर्शाया गया है एवं किस तरह से जनता उन योजनाओं से लाभान्वित हो सके इसके बारे में भी बताया गया है। उन्होंने कहा कि इस प्रदर्शनी के द्वारा वर्तमान सरकार के विगत 10 वर्षों में किए गए कार्य को दर्शाया गया है। मा0 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा लिए गए विकसित भारत के संकल्प का उद्देश्य सार्थक करने के लिए एवं आम जनमानस में वर्तमान सरकार द्वारा किए गए अभूतपूर्ण कार्यों को पहुंचाने के उद्देश्य से आज इस प्रदर्शनी को लगाया गया है। उन्होंने कहा कि विगत एक दशक में देश में तेजी के साथ विकास हुआ है एवं हर क्षेत्र में मा0 प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में मील के पत्थर की उपलब्धि हासिल की गई है। उन्होंने प्रदर्शनी को देखने के लिए जनपद के दूरदराज ग्रामीण, शहरी क्षेत्रों से आम जनमानस से आह्वान करते हुए कहा कि सरकार द्वारा चलाई गई सभी योजनाओं से संबंधित प्रदर्शनी का अवलोकन बढ़ चढ़कर करें ताकि सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की विस्तार पूर्वक जानकारी प्राप्त कर सके। उन्होंने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री जी एवं मा0 मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में वर्तमान सरकार ने बेमिसाल कार्य किए हैं। प्रदर्शनी में ऐसे समस्त चित्रांकन किए गए है जिससे नए भारत का नया उत्तर प्रदेश प्रगति की ओर अग्रसर है। आज के इस उपलक्ष पर लगाई गई प्रदर्शनी में सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी प्रदर्शित की गई।

इस अवसर पर मा0 जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री जी ने विकसित भारत का जो सपना देखा है वो बहुत जल्द साकार होगा और हमारा देश विकसित देशों की लाइन में खडा होगा। सरकार की जो जनकल्याणकारी योजनायें है जो विकसित भारत के संकल्प में अपना योगदान प्रदान करेगी, ये मा0 प्रधानमंत्री जी के देन व कल्पना मानी जायेगी इन्ही जनकल्याणकारी योजनाओं की वजह से ही मा0 प्रधानमंत्री जी का सपना सार्थक होगा।

इस अवसर पर अति0 जिला सूचना अधिकारी कौशलेन्द्र सिंह, प्रचार सहायक सूचना उज्ज्वल धुरिया, मीडिया के प्रतिनिधि सहित जनसामान्य उपस्थित रहे।

————

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *