*पत्रकारों के साथ मारपीट के विरोध में राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा*

 

कानपुर 28 मार्च 2024। भारत की एकमात्र पत्रकार हितों की रक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहने वाली संस्था ऑल इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन/आईरा प्रेस क्लब ने विगत दिनों दिल्ली में आप कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस कार्यवाही में पत्रकार साथियों के साथ हुई अभद्रता व मारपीट की निंदा करते हुए माननीय राष्ट्रपति जी को संबोधित ज्ञापन दिया।

 

बताते चलें बीते दिनों दिल्ली पुलिस द्वारा आम आदमी पार्टी के द्वारा किए जा रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान कई पत्रकारों के साथ धक्का मुक्की व मारपीट करने की घटना की गई थी जिसकी सूचना पूरे देश में आग की तरह फैलने के बाद देश के सभी पत्रकार साथियों ने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों द्वारा किए गए इस कृत्य की निंदा करना शुरू कर दिया था। वही आईरा प्रेस क्लब ने भी इस घटना का संज्ञान लेकर एक ज्ञापन कानपुर जिलाधिकारी के माध्यम से देश के राष्ट्रपति को भेजा है । जिसमे दिल्ली की घटना के साथ-साथ बरेली जिलाधिकारी के द्वारा पत्रकारों पर की गई अभद्र टिप्पणी का जिक्र भी किया गया।

राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन देते हुए आईरा प्रेस क्लब के कानपुर जिला अध्यक्ष एसपी विनायक ने बताया कि उनकी संस्था सदैव ही पत्रकार हितों के लिए कार्य करती है और आगे भी करती रहेगी दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों द्वारा सम्मानित पत्रकारों के साथ जो कृत्य किया गया उसकी जितनी निंदा की जाए कम है । वही इस घटना पर आईरा प्रेस क्लब के जिला महामंत्री जहीर खान ने बताया कि दिल्ली पुलिस द्वारा किया गया यह कार्य दिल्ली पुलिस की मानसिकता को दर्शाता है । दिल्ली पुलिस के उच्चतम पद पर बैठे पुलिस अधिकारियों को तुरंत ही घटना का संज्ञान लेकर दोषी पुलिस कर्मियों पर कठौर कार्यवाही करनी चाहिए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *