विषय- ओरछा मन्दिर के कर्मचारी द्वारा नाबालिक दलित लड़की के साथ किए गए बलात्कार पर मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री चुप क्यों है।

 

बुंदेलखंड राज्य निर्माण तीन साल के भीतर करवा दिए जाने का वचन हम बूंदेलियो से रामराजा सरकार ओरछा धाम को साक्षी मान के किया गया था।

बुंदेलखंड निर्माण मोर्चा के योद्धाओं ने राजा राम सरकार के मन्दिर प्रांगण में *अर्जी हम बुंदेलियो की एवं मर्जी बुंदेलखंड के निवासियों की* ” कार्यक्रम के अन्तर्गत पर्चे बांटने व लोगों की कलाई पर राम बंधन बांधने का कार्य प्रारम्भ किया गया।

कार्यक्रम के दोरान मोर्चा अध्यक्ष भानू सहाय ने कहा कि हमीरपुर महोबा के भाजपा सांसद पुष्पेन्द्र सिंह चंदेल जिन्होंने लोकसभा में राज्य निर्माण की मांग आठ बार उठाई परंतु बुंदेलखंड क्षेत्र के शेष आठों सांसदों ने लोकसभा में राज्य निर्माण का समर्थन नहीं कर मौन धारण किये रखा जो दर्शाता है कि ये आठों सांसद बुंदेलखंड राज्य के विरोधी है।

*राम राजा सरकार के चरणों में राम बंधन पुजवाकर इन आठ सांसदों क्रमशः भानू वर्मा, वीरेंद्र खटीक, विष्णु दत्त शर्मा, अनुराग शर्मा, आर. के. पटेल, संध्या राय, राहुल सिंह, लता वानखेड़े के निर्वाचन क्षेत्र मे लोगों की कलाई में राम बंधन बांधते हुए कहा जाएगा कि “तुमैं राम कौ कौल” इन आठों सांसदों को हरा दें जिससे आने वाले समय मे कोई भी जनप्रतिनिधि हम बुंदेलियों को फिर से न छल सके*।

*मोर्चा अध्यक्ष ने कहा की ओरछा में नाबालिग दलित लड़की के साथ ओरछा मन्दिर के कर्मचारी ने बलात्कार किया जिसके बाद पुलिस ने बामुश्किल समाज सेवियो, मीडिया एवं बुद्धि जीवियों के दबाव में संबंधित धाराओं में मुकदमा लिखकर बलात्कार करने वाले को जेल भेज दिया। मोर्चा अध्यक्ष ने ओरछा थाना एवं महिला थाना निवासी ने नाबालिक दलित लड़की की बात नहीं सुनी और डांट कर क्यों भगाया इसकी उच्च स्तरीय जांच कर कार्यवाही की जानी चाहिए। मोर्चा अध्यक्ष ने कहा टीकमगढ़ सांसद तो स्वयं दलित है वा विधायक अल्पसंख्यक है फिर भी उन्होंने दलित लड़की का सहयोग नहीं कर अपना असली चेहरा सामने आ गया है। मुख्यमंत्री को जनप्रतिनिधियों एवं जिला प्रशासन को तलब कर उनसे मानवता विरोधी कार्य में सहयोग नहीं करने पर कार्यवाई करते हुए दलित लड़की को राहत दिया जाना चाहिए*।

ओरछा में पर्चे बाँटने एवं राम बंधन बांधने वालों में जगदीश तिवारी, कुँवर बहादुर आदिम, प्रदीप झा,राजू सोनकर, शुभम गौतम, विजय राय आदि उपस्थित रहे।

भवदीय

भानू सहाय अध्यक्ष

बुन्देलखण्ड निर्माण मोर्चा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *