कानपुर

 

एंकर- कानपुर में जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में प्रिंसिपल ऑफिस के बाहर सैकड़ो की संख्या में पैरामेडिकल के छात्रों ने फीस और रेगुलर क्लासेस को लेकर प्रदर्शन किया। मेडिकल कॉलेज परिसर में बनी प्रिंसिपल ऑफिस बिल्डिंग के बाहर सुबह अचानक सैकड़ो की संख्या में छात्र-छात्राएं इकट्ठा हो गए। कुछ ही देर में वहां मौजूद स्टूडेंट्स ने कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। सूचना पर कॉलेज प्रशासन की तरफ से अधिकारियों ने पहुंचकर बड़ी मुश्किल से छात्र -छात्राओं को शांत कराया।

 

वीओ- प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं का कहना था कि एडमिशन के दौरान उन्हें इस फीस के बारे में जानकारी नहीं दी गई थी। जब क्लासेस शुरू हो गई है तब प्रशासन की तरफ से 19000 फीस के रूप में मांगे जा रहे हैं। साथ ही उनकी क्लासेस भी नहीं कराई जा रही है। जिसके चलते वह लोग लोग प्रदर्शन कर रहे हैं।

वहीं, पैरामेडिकल विभाग की डीन डॉ डॉली रस्तोगी ने बताया कि पिछले साल शासन से एक जीओ आया था।उसके अनुसार छात्र-छात्राओं से फीस ली जा रही है। उत्तर प्रदेश मेडिकल फैकल्टी के द्वारा ट्यूशन फीस जमा कर ली जाती है। उसके बाद जिस कॉलेज में बच्चों का एडमिशन होता है वहां पर शेष राशि जमा करनी होती है। कॉलेज प्रशासन की तरफ से कोई एक्स्ट्रा फीस नहीं ली जा रही है। यही बात पैरामेडिकल के छात्राओं को समझाई गई है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *