विकसित समाज मे छात्रों के योगदान पर एलुमिनायी एसोसिएशन मीट का आयोजन

– सूरज की तरह चमकने के लिए सूरज की तरह जलना आवश्यक

कानपुर नगर, एलुमिनायी एसोसिएशन मीट द्वारा छात्रों का स्वागत एवं विकसित समाज में उनके योगदान पर पुरस्कार वितरण क्या गया। दयानंद गर्ल्स पीजी कॉलेज कानपुर में प्राचार्या प्रो अर्चना वर्मा ,समारोह की अध्यक्षता कर रही पूर्व विभागाध्यक्षा जन्तु विभाग डॉ सुधा सिन्हा, एल्युमिनायी समन्वयक प्रो पप्पी मिश्रा,स्वावित्तपोषित निदेशक प्रो वंदना निगम ,कुलनुशाशक प्रो अर्चना श्रीवास्तव एवं कार्यालय अधीक्षक कृष्णेन्द्र श्रीवास्तव ने दीप प्रज्वलन एवं सरस्वती वंदना द्वारा किया गया

प्राचार्या ने सभी का स्वागत अभिनंदन किया और अवगत कराया कि सुधा सिन्हा जी और वह स्वयं भी इस महाविद्यालय की पूर्व छात्रा रही है और आज अपने द्वारा किये गये कार्य से महाविद्यालय द्वारा दिये गये ज्ञान से समाज में ज्ञान ज्योति प्रकाश को वितरित करने में अपना सहयोग प्रदान कर रही है । एलुमिनायी मीट की समन्वयक ने अपने विद्यालय की छात्राओं के द्वारा समाज में दिये गये अतुलनीय सहयोग के लिए सराहना की और समाज के उत्थान में सहयोग कर रही है। आज के समारोह की अध्यक्षता कर रही डॉ सुधा जी उद्बोधन में कहा कि आपके चेहरे पर झलकती ताजगी बता रही है कि आप सब यहाँ आकर कितने खुश है। प्यारे बच्चों, आप सबका विद्यालय की इस एलुमनाई मीटिंग (पूर्व छात्रों की मुलाकात) में मैं गर्मजोशी से स्वागत करती हूँ।

कही मैं एलुमनाई मीटिंग (मुलाकात) के इस विचार की सराहना करती हूं, जो छात्रों के बीच एक विशेष संबंध बनाता है विशेषकर उनके बीच जो स्कूल की शिक्षा पार कर चुके हैं और खुद को बाहरी दुनिया में अच्छे से स्थापित कर चुके हैं। मेरा मानना ​​है कि एलुमनाई मीटिंग (मुलाकात) आपके लिए एक सही मंच है जो आपके साथियों और शिक्षकों से मिलने का मौका देता है ताकि आप निर्जीव हो चुके संपर्कों को पुनर्जीवित कर सकें।

यह वास्तव में हम सबका सौभाग्य है कि आप सब यहां हमारी एलुमनाई मीटिंग (पूर्व छात्रों की मुलाकात) 2024 में आये हैं।कार्यक्रम में पूर्व छात्र विजय लक्ष्मी जी प्राचार्य पद पर आसीन है और दिव्यांगों के लिये भी कार्य कर रही है उन्होंने श्री राम जी के गीत नगरी हो अयोध्या सी हो गाया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *