मरने से पहले गले में फंदा लगाकर बनाए गए वीडियो में चौकी इंचार्ज और सिपाही पर मुख्य रूप से गंभीर आरोप लगाए। वीडियो में मंडी चौकी प्रभारी सतेंद्र यादव और सिपाही अजय यादव पर बार-बार उत्पीड़न करने का आरोप लगाया । आरोपित चौकी प्रभारी सत्येंद्र कुमार यादव और अजय यादव के विरुद्ध मृतक के बड़े भाई छोटे की तहरीर पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला मुख्य रूप से दर्ज किया गया है।

सचेंडी कस्बा निवासी एवं सब्जी विक्रेता ने चौकी इंचार्ज और एक सिपाही के उत्पीड़न से त्रस्त आकर घर के कमरे में गमछे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मरने से पहले उसने गले में फंदा लगाकर 1 मिनट 5 सेकंड के वीडियो में स्थानीय चौकी इंचार्ज और एक सिपाही पर पिछले दो माह से रास्ते में रोक कर गाली गलौज कर उत्पीड़न करने और फोन पर धमकी देने का आरोप मुख्य रूप से लगाया है।युवक ने दूसरा वीडियो अपने घर वालों को संबोधित करके माफी मांगते हुए बनाया है। बनाए गए वीडियो को फेसबुक स्टेटस पर अपलोड करने के बाद युवक ने आत्महत्या कर ली। सुबह युवक की मौसी ने स्टेटस देखा तो घर वालों को तुरंत ही फोन किया। तब जाकर घटना की जानकारी हुई। मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस के साथ फील्ड यूनिट ने जांच पड़ताल की।लोगों के विरोध को देखते हुए पनकी, अरमापुर और रावतपुर थानों का फोर्स को बुलाया गया।आरोपित चौकी इंचार्ज और सिपाही के विरुद्ध आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा भी दर्ज किया गया है। स्वजन के द्वारा स्थानीय विधायक को बुलाया गया है। जिनका इंतजार किया जा रहा है। सचेंडी थाना क्षेत्र के सचेंडी कस्बा निवासी बालकृष्ण राजपूत का छोटा बेटा सुनील राजपूत लगभग चार माह पहले चकरपुर सब्जी मंडी में सब्जी लगाने का कार्य करता था।

मां राजेश्वरी ने बताया कि मंडी चौकी प्रभारी सत्येंद्र कुमार यादव व सिपाही अजय यादव ने मंडी में वसूली के चलते सुनील से 5 हजार रुपए मांगे। जिनको देने में असमर्थता जताने पर उन्होंने उसकी सब्जी उठाकर फेंक दी और दोबारा दुकान न लगाने की चेतावनी दी। इसके बाद सुनील ने फेसबुक स्टेटस पर वीडियो अपलोड करने के बाद फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली।

सुबह 5:30 सुनील की मौसी बिधनू निवासी जसोदा का मां राजेश्वरी के पास फोन आया तब घटना की जानकारी हुई। स्वजन ने पुलिस को सूचना दी। जानकारी पर सचेंडी पुलिस के साथ फील्ड यूनिट मौके पर पहुंची, और घटना की जांच पड़ताल की। मौके पर लोगों के एकत्र होने और विरोध को देखते हुए पनकी, अरमापुर और रावतपुर का फोर्स मौके पर बुलाया गया। स्वजन ने कमरे में ताला भी लगा दिया।स्थानीय विधायक से बात कर विधायक के मौके पर आने के आश्वासन पर उनका इंतजार किया जा रहा है। एसीपी पनकी तेज बहादुर सिंह ने बताया कि स्वजन की सूचना पर मौके पर पहुंचकर घटना की पड़ताल की जा रही है। आरोपित चौकी प्रभारी और सिपाही के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर विधिक पूर्वक कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *