कानपुर

 

पनकी पुलिस ने राहगीरों को पिलाया शरबत

लू के थपेड़ों तथा झुलसाती गर्मी को देखते हुए एमआईजी चौकी प्रभारी सुभाष चंद्र वर्मा व उपनिरीक्षक कृष्ण कुमार, अवनीश कुमार ने कांस्टेबल शिवनाथ सिंह के साथ एमआईजी तिराहे के पास मीठे पानी का वितरण किया गया ।

 

कानपुर 25 मई से शुरू हुए नौतपा से पूरे शहरवासीयों को बढ़ते तापमान की गर्मी से बुरा हाल है । बढ़ते तापमान से लोगों का हाल बेहाल है । जिसमे की सबसे ज्यादा सड़क पर चलने वाले राहगीरों का रहता है। दोपहर में गरम हवाओं की थपेड़ों ने राहगीरों का हाल बेहाल कर दिया है ।

लोगों को गर्मी से राहत देने के लिए पनकी पुलिस के चौकी प्रभारी एमआईजी सुभाष चन्द्र वर्मा कृष्ण कुमार,अवनीश कुमार व शिवनाथ सिंह ने एमआईजी तिराहे पर टेंट लगाकर सुबह से ही पानी में रूहअफजा बर्फ व चीनी का मिश्रण तैयार कर राहगीरों को ठंडा तथा मीठा पानी वितरित कर रहे थें जब पुलिसकर्मियों ने कालपी रोड मुख्य मार्ग पर चल रहे वाहनों को रोका तो वाहनचालकों ने समझा कि पुलिस कोई चेकिंग कर रही है अयोध्या से निजी वाहन से दर्शन कर मथुरा जा रहे साधु संतों ने बताया कि जैसे ही पुलिस ने उन्हें रोका तो समझा कि कोई मामला हो गया है । लेकिन कार की खिड़की खोलते ही पुलिसकर्मियों ने उन्हें ठंडा शरबत पेश किया वे सभी अचरज में पड़ गए रहागीरों ने पुलिस के कार्य की सरहाना की।

पनकी पुलिस के इस सराहनीय कार्य से तपती धूप में गुजर रहे लोगों कुछ राहत दिलाई और उनकी प्यास बुझाई इस कार्य से पनकी पुलिस ने लोगों का दिल जीत लिया । लोगों द्वारा पनकी पुलिस की सराहना करते नजर आए । भाटिया तिराहे पर चारों तरफ को जाने वाली रास्ताओं के चलते भीड़ अधिक रहती है जिस कारण पुलिस द्वारा स्थान चिन्हित कर अधिक से अधिक लोगों को शरबत पिलाकर गर्मी से राहत पहुंचाए जाने की सोच रखी गई । साथ ही इस कार्य से कानपुर कमिश्नरेट पुलिस का नाम लिया जा रहा है । चौकी प्रभारी सुभाष चंद्र वर्मा द्वारा टेन्ट लगाकर क्षेत्रीय लोगों के सहयोग से सुबह से दोपहर बाद तक शरबत वितरण का कार्यक्रम चलता रहा ।

जिसमें प्रमुख रूप से टीम के रूप में उप निरीक्षक कृष्ण कुमार, अवनीश कुमार,अभिषेक सिंह, हेड कांस्टेबल शिवनाथ सिंह,कांस्टेबल बलराम सिंह, चांद अहिरवार, विजय कुमार त्रिवेदी, प्रदीप कुमार त्रिवेदी, महेश पाल, शनी गुप्ता , पंकज गुप्ता, मुरारी गुप्ता , विजय शुक्ला, संजीव द्विवेदी, आदि मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *