आज गोविंद नगर विधानसभा के विधायक सुरेंद्र मैथानी जी ने लखनऊ में,माननीय नगर विकास मंत्री श्री ऐ. के.शर्मा जी से उनके कैंप कार्यालय में भेंट करके,एक माँग पत्र सौंपा।

विधायक जी ने मंत्री जी से कहा कि हमारी विधानसभा अंतर्गत बर्रा 3 4 5 6 और 7 में पेयजल का भारी संकट बना रहता है। विशेषकर गर्मियों में त्राहिमाम हो जाती है।अक्सर नहर की सफाई होने के कारण से,और गुजैनी वाटर वर्क्स बंद होने से पेयजल सप्लाई का संकट आ जाता है और अधिकतर देखने को मिलता है कि 15-15 दिन तक लोग पानी के लिए परेशान रहते हैं। और हम लोगों को मजबूरी में टैंकर से पेयजल की सप्लाई करानी पड़ती है ।

विधायक जी ने मंत्री जी से आग्रह किया कि उक्त क्षेत्र में पेयजल की भारी संकट को दूर करने के लिए बर्रा 3 में एक नलकूप, सम्राट पार्क में लगाने की कृपा करें। जिसका एस्टीमेट लगभग ₹ 65 लाख के आसपास है और उसका प्रस्ताव मेरे द्वारा, कानपुर नगर आयुक्त को तथा पूर्व में सदन के माध्यम से भी दिया गया है। नलकूप लग जाने से आसपास के लगभग 18 से 20 हजार लोगों को लाभ मिल जाएगा। इसके परिणाम स्वरूप इस भीषण गर्मी में लोगों को इस बड़े संकट से राहत मिल जाएगी।

माननीय मंत्री जी ने विधायक जी को आश्वस्त किया कि उक्त नलकूप की व्यवस्था देने का प्रयास होगा।

मंत्री जी से भेंट करने वालों में विधायक सुरेंद्र मैथानी एवं नगर पार्षद दीपक सिंह एवं पूर्व जिला मंत्री बीजेपी अभिनव दीक्षित थे।

– विपिन दुबे, विधानसभा कार्यालय प्रभारी

16.06.2023

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *