लखनऊ-कानपुर नेशनल हाईवे पर दही चौकी औद्योगिक क्षेत्र में स्थित चर्म उत्पाद बनाने वाली फैक्टरी एसके इंटरनेशनल में सुबह करीब चार बजे संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। चमड़ा, केमिकल और अन्य ज्वलनशील समान होने से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

सूचना पर दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची, लेकिन काबू नहीं पा सके। इसके बाद कानपुर से भी दमकल मंगानी पड़ीं। करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। बता दें कि दही थाना क्षेत्र के एसके इंटरनेशनल लेदर फैक्टरी में सुबह करीब चार बजे में आग लग गई।धीरे-धीरे आग तेज होती गई और कुछ ही देर में आग ने पूरी फैक्टरी को चपेट में ले लिया। आग की ऊंची-ऊंची लपटें देख वाहन सवारों ने पुलिस और दमकल विभाग को जानकारी दी। सूचना मिलते ही दही थाना पुलिस और फायर स्टेशन उन्नाव की गाड़ियां मौके पर पहुंची।आनन फानन आग बुझाने का प्रयास शुरू किया गया, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। इसके बाद दमकल विभाग ने कानपुर और लखनऊ से दो-दो दमकल की गाड़ियों को बुलाया करीब 10 गाड़ियों ने पांच घंटे मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया, लेकिन आग पूरी तरह नहीं बुझ सकी है।

हाईवे पर तैनात है पुलिस फोर्स

धीमे-धीमे अभी भी धुआं निकल रहा है। एहतियातन आसपास की फैक्ट्रियों में रखे ज्वलनशील पदार्थों को हटवाया गया है। उसके साथी हाईवे पर किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो इसके लिए पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। यातायात को सुचारू रूप से शुरू कराया गया है।फायर स्टेशन अफसर शिवराम यादव ने बताया कि आग लगने की सूचना पर तत्काल उन्नाव में मौजूद दमकल की गाड़ियों को भेजा गया था। आग तेज होने के चलते कानपुर और लखनऊ से भी गाड़ियों को बुलाना पड़ा। करीब पांच घंटे मशक्कत के बाद लपटें शांत हुईं, हालांकि आग को पूरी तरह बुझाने में जुटी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *