जिलाधिकारी अपडेट 20, फरवरी 2024 कानपुर नगर।

 

जिलाधिकारी श्री राकेश कुमार सिंह द्वारा आज नर्वल तहसील समाधान दिवस के पश्चात दक्षिणांचल विधुत वितरण निगम लिमिटेड 33/1 विधुत उपकेन्द्र नर्वल का औचक निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा शिकायत रजिस्टर, लॉक सीट रजिस्टर ट्रांसफार्मर, मेंटिनेंस रजिस्टर ,सप्लाई अवर रजिस्टर,डिस कनेक्शन रजिस्टर तथा उपस्थिति रजिस्टर का अवलोकन किया गया। निरीक्षण के दौरान शिकायत रजिस्टर में निस्तारण का विवरण अंकित न किए जाने के दृष्टिगत अधिशाषी अभियन्ता दक्षिणाचंल को पत्र लिखने के निर्देश दिए गए कि आने वाली शिकायतों के निस्तारण का पूर्ण विवरण शिकायत रजिस्टर में अंकित नहीं किया जा रहा है आने वाली समस्त प्रकार की शिकायतों के निस्तारण विवरण निस्तारण के साथ अवश्य अंकित किया जाए।

जिलाधिकारी द्वारा उपस्थित संबंधित अधिकारी को कड़े निर्देश देते हुए

कहा कि बिजली घर में आने वाले ग्रामीणों की शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण समय से निस्तारित किया जाए। जिसमे किसी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी।

निरीक्षण के दौरान विधुत उपकेंद्र पर अपनी शिकायत करने पहुंचे योगेंद्र उत्तम निवासी ग्राम खुहार नर्वल द्वारा जिलाधिकारी को शिकायत कि गई की उनके घर तथा ग्राम के 10 ग्रामीणों के घरो की विधुत कनेक्शन गांव के ट्यूब बेल की लाइन से कर दी गई है जिसे ग्राम की विधुत लाइन में किए जाने हेतु शिकायत की गई जिसके दृष्टिगत जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया की आज ही सर्वे कराते हुए ग्राम की लाइन से ग्रामीणों की विधुत कलेक्शन लाइन जोड़ने की कार्यवाही की जाए ।जिलाधिकारी द्वारा उपस्थित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि विधुत उपकेन्द्र में आने वाली शिकायतों को गंभीरता से समय से निस्तारण कराया सुनिश्चित किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *