*विभिन्न पांच कार्यो के शिलान्यास पूजन,जिनकी कुल लागत,एक करोड़ छिहत्तर लाख छत्तीस हजार इकीस रु से सड़क नाली और शास्त्री नगर सेंटर पार्क में घाँस आदि लगाने का किया भूमि पूजन/शिलान्यास*

आज गोविंदनगर विधानसभा के विधायक सुरेंद्र मैथानी जी ने वार्ड 25 नवीन नगर काकादेव की 5 सड़कों का शिलान्यास किया तथा सेंटर पार्क में घाँस आदि लगाने के कार्य का भूमिपूजन किया। जिसकी लागत ₹ *44 लाख* है। विभिन्न कार्य निम्न है–

1- अन्नू मिश्रा के घर से गुरु श्रद्धा अपार्टमेंट तक सड़क एवं नाली निर्माण कार्य (957061 Rs )

2- बकरमण्डी तिराहे से शेखर पान शॉप होते हुए शिव मंदिर तक दोनो तरफ फुटपाथ का कार्य ( 3800000 रु )

3- मथुरा नगर में रज्जन शुक्ला जी के मकान से शिव मंदिर तक इंटरलॉकिंग एवं नाली निर्माण का कार्य (598579 रु )

4- पुराना पोस्ट ऑफिस से सुंदर लाल होटल तक इंटरलॉकिंग पुलिया नाली सुधार का कार्य (985410 रु)

(5)-वार्ड 25 के अंतर्गत प्रहलाद सिंह मार्केट से एकता स्वीट्स होते हुए बकरमण्डी तिराहे तक दोनो तरफ आरसीसी नाले का निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। जिसकी लागत (6894971रु) है । जिसकी कुल लागत (1,76,36021 रु) है।

विधायक जी ने कहा कि सड़क और नाली के बन जाने से जलभराव की समस्या से निजात मिल जाएगी और इससे स्थानीय जनता काफी लाभान्वित होगी। साथ ही आवागमन भी शुलभ हो जाएगा।

विधायक जी ने शास्त्री नगर सेंटर पार्क में घास लगाए जाने के पूजन के अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि शास्त्री नगर सेंटर पार्क में, पूरे मैदान में घास लग जाने से, इस मैदान में बीचो-बीच क्रिकेट के लिए एक परमानेंट पिच के निर्माण को भी पूर्ण कर दिया जा रहा है। जिससे क्रिकेट प्रेमी हमारे नौजवान एवं बच्चे क्रिकेट खेल सकेंगे एवं आसपास तथा पूरे कानपुर से दूर-दराज के क्रिकेट खेलने वाले स्तरीय टूर्नामेंट भी हो सकेंगे और जिला लेवल की क्रिकेट प्रतियोगिता के मैच भी खेल सकेंगे। इस तरह एक तरफ यह पार्क मॉर्निंग और इवनिंग वॉकर्स की सुविधा के लिए होगा तथा रामलीला का मंचन भी हो सकेगा और देसी अखाड़े में भी पहलवान कुश्ती कर सकेंगे।महिलाएं ओपन जिम में स्वास्थ्य लाभ ले सकेंगे। छोटे-छोटे, नन्हे नन्हे बच्चे, एडवांस झूलों से आनंद ले सकेंगे तथा सांप सीढ़ी लूडो और चेस को ग्राउंड पर निर्मित कर दिया गया है जिसमें बच्चे इसका भी आनंद ले सकेंगे।तथा 15 फीट चौड़ा और लगभग 900 मी राउंड का बड़ा पाथवे भी तैयार कर दिया गया है, पूरे मैदान में साउंड सिस्टम से लोगों को भजन का आनंद भी दिया जा रहा है पूरे पार्क को दूधिया रोशनी में भी, लाइट की पर्याप्त व्यवस्था से कर दिया गया है और अब यह मैदान, फुटसॉल के तैयार ग्राउंड के साथ ही, खेल के बड़े ग्राउंड के रूप में भी, यह लोगों को समर्पित होगा।

मुख्य रूप से विधायक सुरेंद्र मैथानी, महापौर प्रमिला पांडेय, दीपक शुक्ला जी, अशोक बाजपई जी,उदयराज सिंह जी ,जगदीश चौबे ,राम औतार प्रजापति,मोनू मिश्र ,राजा पंडित जी, धरम दुबे ,पंकज गुप्ता ,अमित त्रिपाठी ,अभिषेक सिंह,अनिल गुप्ता ,पंडित नागेंद्र पाण्डेय,पूजा द्विवेदी ,किशन विश्वकर्मा ,अमन तिवारी ,आयुष तिवारी प्रमोद अवस्थी ,उदय राज सिंह ,आनंद अवस्थी ,मोनेश भदौरिया ,उपेंद्र सिसोदिया ,गिरीश गुप्ता ,शयामु सिंह ,भगवानदास शर्मा,अंभरीष शुक्ला,पंकज गुप्ता ,गायत्री प्रजापति,रामलखन यादव,राजकुमार यादव आदि बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे ।

विपिन दुबे विधानसभा कार्यालय प्रभारी

15/03/2024

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *