कानपुर

 

गाजियाबाद के जिलाधिकारी की ओर से पत्रकारों को धमकी के विरोध में कानपुर प्रेस क्लब द्वारा महामहिम राज्यपाल उत्तर प्रदेश, मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश एवं मुख्य चुनाव आयुक्त भारत से सबंधित कानपुर पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा।

 

कानपुर नगर के शहर में आपको बता दें सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें आचार संहिता का पालन करने के लिए बुलाई गयी प्रेस वार्ता के दौरान गाजियाबाद के जिलाधिकारी द्वारा पत्रकारों को धमकी देते हुए नजर आ रहे है। पत्रकारों के लिए उनके द्वारा जो भाषा इस्तेमाल की गई है वह बहुत ही अशोभनीय वा अमार्यादित है।

पत्रकार लोकतंत्र के प्रहरी हैं और लगातार इस प्रयास में रहते हैं कि चुनाव निष्पक्ष हो और चुनाव में आम लोगों की भागीदारी बढ़े अर्थात मतदान प्रतिशत में बढावा हो कानपुर प्रेस क्लब के पूर्व महामंत्री कुशाग्र पांडेय द्वारा बताया गया कि अगर सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो सही है तो इसके जिम्मेदार अधिकारी द्वारा इस्तेमाल की गई भाषा अशोभनीय प्रतीत होती है।

 

वीओ—कानपुर प्रेस क्लब पूर्व अध्यक्ष अवनीश दीक्षित ने कहा कि ऐसी धमकी भरी भाषा की कानपुर सहित पूरे देश प्रदेश का पत्रकार निंदा करता है।ऐसी भाषा का इस्तेमाल करने वाले अधिकारी पर अंकुश लगाया जाए ताकि हमारे पत्रकार साथी इस महान लोकतांत्रिक देश में निर्भय होकर अपने कर्तव्य का पालन करते हुए लोकतंत्र की मजबूती देने का निष्पक्ष कार्य कर सकें जिससे मतदान प्रतिशत बढाने के लिए तेजी से जुट सकें।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *