*हाईवे पर पशु व्यापारियों को लूटने से बचाने में असहाय योगी सरकार।*

 

 

कानपुर- उत्तर प्रदेश की योगी सरकार प्रदेश से अपराध को जड़ से खत्म करने का दावा कर रहे हैं तो वहीं हाईवे के लुटेरे योगी सरकार की कानून व्यवस्था के लिए चुनौती बने हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पशु बाजारों से उन्नाव स्लाटर जाने वाले पशु लदे वाहनों को *तथाकथित संगठन* पशु तस्कर बता कर पशु व्यापारियों से खुलेआम लूट कर रहे हैं।

अगर पशु व्यापारी लुटेरे गैंग की मांग पूरी नहीं करता है तो उसको पुलिस का भय दिखाकर प्रताड़ित किया जाता है,उसके बाद भी *पशु व्यापारी उनके आगे नही झुकता तो उसके साथ मारपीट आदि कर उसके पैसे लूट लिये जाते हैं* इतना ही नहीं उस लूट के बाद तथाकथित संगठन पुलिस पर दबाव बनाकर पशु व्यापारियों को पशु तस्कर बता कर उस व्यापारी के खिलाफ ही पशु क्रूरता का मुकदमा दर्ज करा देता है।

*जबकि पशु व्यापारी कानपुर नगर व कानपुर देहात में लगने वाली पशु बाजारो से जानवर (भैंस) खरीद कर उन्नाव स्थित स्लाटर हाउस तक पहुंचाते हैं जो कानूनन अपराध नही है।*

सूत्रों के अनुसार हाईवे पर पूर्व में अलग-अलग नाम से तथाकथित संगठन के द्वारा पशु व्यापारियों को रोक कर उनके साथ मारपीट की गई और उनसे मोटी रकम वसूली गई अगर पशु व्यापारी इसकी शिकायत पुलिस से करता है तो तथाकथित संगठन के लोग पुलिस पर दबाव बनाकर पशु व्यापारी पर ही पशु तस्करी आदि का मुकदमा दिखा देते हैं।

*जिसमें कुछ तथाकथित पत्रकार उन लुटेरों के साथ खड़े हो जाते हैं।जिस कारण नगर पुलिस अपने आप को असहाय महसूस कर व्यापारी पर ही केस बना कर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर देती है।*

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *