अधिवक्ताओं की सुरक्षा मजबूत करे सरकार

 

कानपुर और उन्नाव मे अधिवक्ताओ पर हुए जानलेवा हमले अधिवक्ता संरक्षण अधिनियम समय की मांग

 

आज अधिवक्ता कल्याण संघर्ष समित की बैठक अधिवक्ताओं पर निरंतर हो रहे जानलेवा हमलों पर हुई जिसमे बोलते हुए संघर्ष समित संयोजक पं रवीन्द शर्मा पूर्व अध्यक्ष लायर्स एसोसियेशन ने कहा कि

न्यायालय के अधिकारी अधिवक्ता की सुरक्षा हेतु कोई विशेष कानून न होने से अधिवक्ता और अधिवक्ता परिवारों पर निरंतर हमले हो रहे हैं कुछ दिन पूर्व चमनगंज में अधिवक्ताओं पर सामूहिक हमला हुआ । नवाबगंज में अधिवक्ता का सर फोड़ दिया गया । हमलों के क्रम में कानपुर के नरेश कुमार पांडेय और उन्नाव के अधिवक्ता सुनील कुमार लोधी व अजीत रावत पर अपराधियों ने जानलेवा हमला किया जिससे उनके गंभीर चोटे आई । हमारी प्रदेश सरकार से मांग है कि हमलावरों की तत्काल गिरफ्तारी कराते हुए घायल अधिवक्ताओं की उच्च स्तरीय इलाज की व्यवस्था कर अधिवक्ताओं की सुरक्षा मजबूत करें प्रदेश सरकार । साथ ही प्रदेश सरकार से मांग है कि प्रदेश में अधिवक्ता संरक्षण अधिनियम लागू कर हमारी और हमारे परिवार की सुरक्षा मजबूत की जाय।

प्रमुख रूप से अशोक श्रीवास्तव भानु द्विवेदी अरविंद दीक्षित गायत्री मिश्रा कंचन गुप्ता राकेश सिद्धार्थ शिवम गंगवार मो इमरान इंद्रेश मिश्रा प्रियम जोशी के के यादव आदि रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *