कानपुर

 

कानपुर में सात महीने पहले एक हिट एंड रन केस मामले में पुलिस ने एक नाबालिक को बरी करने के बाद फिर आरोपी बनाया है इतना ही नहीं पुलिस ने नाबालिक आरोपी के पिता के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया है

 

दरअसल कानपुर पुलिस ने बुधवार को कानपुर के एक जाने-माने डॉक्टर के 15 साल के बेटे को हिट एंड रन केस में हिरासत में लेकर जुवेनाइल होम में भेज दिया है। प‍िछले पांच महीनों में उसने दो सड़क हादसे किए हैं जिनमें दो की मौत हो गई और चार गंभीर रूप से घायल हुए हैं। अक्टूबर 2023 में हुए एक हादसे के मामले में उसकी कार की टक्कर से दो लोगों की मौत हो गई थी। इसी साल मार्च में हुए एक अन्य हादसे में चार लोग घायल हो गए थे। हाल ही में पुणे में हुई सड़क दुर्घटना के बाद यह कदम उठाया गया है। इसमें 17 साल के एक नाबालिग ने तेज रफ्तार कार से बाइक में टक्‍कर मारी थी। इसमें दो लोगों की मौत हो गई थी।कानपुर पुलिस ने नाबालिग के पिता के खिलाफ भी कार्रवाई शुरू की है, जिन्होंने 26 अक्टूबर के हादसे के बावजूद अपने बेटे को गाड़ी चलाने की अनुमति दी थी। इसमें सागर निषाद और आशीष राम चरण की मौत हो गई थी।

 

इस मामले में एडिशनल सीपी लॉ एंड ऑर्डर हरीश चन्दर ने बताया कि इस मामले में जो भी संबंधित पुलिस कर्मी है उत्तरदाई है उनकी भी जिम्मेदारी तय की जाएगी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *